Tuesday 18 September 2012

पाक ने लगाया यू-ट्यूब पर बैन

Hindi News -  पाकिस्तान ने यू-ट्यूब पर प्रतिबंध लगा दिया है। यू-ट्यूब द्वारा कथित इस्लाम विरोधी अमेरिकी फिल्म इन्नोसेंस ऑफ मुस्लिस्म का वीडियो हटाने से इन्कार करने के बाद प्रतिबंध का फैसला लिया गया। पाक सरकार ने यू-ट्यूब से इस फिल्म के अंश हटाने की अपील की गई थी।
पाक प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ ने यू ट्यूब के इन्कार करने के बाद ख़ुद वेबसाइट को ब्लॉक करने के आदेश दिए। दो साल पहले भी पाकिस्तान सरकार ने फेसबुक और यू ट्यूब पर प्रतिबंध लगा दिए थे जब इन वेबसाइट्स पर पैगंबर मोहम्मद का रेखाचित्र दिखाया गया था जिसे कई मुसलमान ईशनिंदा मानते हैं।
खबरों के मुताबिक इन्नोसेंस ऑफ मुस्लिस्म को भारत में भी ब्लॉक कर दिया गया है। अब यह फिल्म सर्च इंजन गूगल पर भी नहीं देखी जा सकेगी। भारत सरकार ने गूगल से अपील की थी कि वह अपनी साइट से इस फिल्म के वीडियो हटा लें ताकि लोग फिल्म के अंश न देख पाएं। गूगल ने यह कदम भारत सरकार के आग्रह पर उठाया है। इस फिल्म के खिलाफ मुस्लिम देशों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।
धार्मिक विश्वास और भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले सभी कृत्यों की निंदा करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने कहा, गूगल ने भारतीय कानून का पालन करते हुए आपत्तिजनक सामग्री को ब्लॉक कर दिया है। भारत इस मुद्दे को लेकर अमेरिकी अधिकारियों के संपर्क में है।

Source-  http://www.jagran.com/news/world-ban-on-you-tube-in-pak-after-google-9674018.html

No comments:

Post a Comment

Followers

Blog Archive